सरकारी सीयूजी नम्बर पर अधिकारीगण स्वयं उत्तर दें: डीएम

 

 

मथुरा । तहसील छाता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने जनसुनवाई करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों का मौका पर मुआयना कर गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करने के निर्देश दिए।

संपूर्ण समाधान दिवस में 46 शिकायतें प्राप्त हुई। जिनमें से मौके पर 3 शिकायतों का निस्तारण किया गया। इसके अलावा इस अवसर पर तहसील गोवर्धन में 22, तहसील सदर में 32 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें से 2 का निस्तारण मौके पर किया

गया। वहीं तहसील महावन में 38 शिकायत प्राप्त हुई और 3 शिकायतों का निस्तारण मौके पर हुआ एवं तहसील मांट में 17 शिकायतें प्राप्त हुई।

जिलाधिकारी ने कहा कि जन शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण एवं यथाशीघ्र निस्तारण समाधान दिवस नहोल छाता

शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। सभी अधिकारी कार्यालय में समस्त कार्य दिवसों में स्वयं जनसुनवाई करें एवं उनकी समस्याओं का मौके पर निस्तारण कराना भी सुनिश्चित करेंजिलाधिकारी ने कहा कि

जनप्रतिनिधियों से प्राप्त जनसमस्याओं का प्राथमिकता पर निस्तारण किया जाये। सरकारी सीयूजी नम्बर पर अधिकारीगण स्वयं उत्तर दें एवं जनप्रतिनिधियों से दूरभाष पर भी सम्पर्क में रहें, जिससे जनपद में समन्वित रूप से जनसमस्याओं का निस्तारण हो सके। कहा कि प्रदेश में आईजीआरएस की प्रणाली लागू है, अगर शिकायतों का निस्तारण समय पर हो तो जनपद की रैंक अच्छे स्तर पर रहेगी। उन्होंने अधिकारियों से नियमित रूप से आईजीआरएस, सीएम हेल्पलाइन, संपूर्ण समाधान दिवस व थाना समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण समीक्षा करने को भी कहा।

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