उपभोक्ता पावर कॉर्पोरेशन का मुख्य स्तंभ: पं श्रीकांत शर्मा

मथुरा के निरीक्षण भवन में विद्युत आपूर्ति व्यवस्था की समीक्षा

– आपूर्ति संबंधित व्यवधान तत्काल दूर हों

 

– बेहतर और निर्बाध आपूर्ति के लिए ऊर्जा परिवार संकल्पित

– एमडी दक्षिणांचल निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए मथुरा के नोडल अधिकारी

– एमडी दक्षिणांचल उपभोक्ता शिकायतों के खिलाफ करें कार्रवाई, चेयरमैन यूपीपीसीएल करें सतत निगरानी

– पहले 16000 MW मांग पर चरमरा जाती थी व्यवस्था, अब 23 हजार MW से ज्यादा की लगातार हो रही आपूर्ति

मथुरा। उर्जा  एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री पं. श्रीकान्त शर्मा ने शुक्रवार को मथुरा जिले में विद्युत आपूर्ति की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिया कि आपूर्ति संबंधी समस्याओं का तत्काल निराकरण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने एमडी दक्षिणांचल को निर्देश दिया कि विद्युत आपूर्ति व उपभोक्ता सेवाओं की खुद समीक्षा करें। कमियों को दूर कराएं, सेवाओं में किसी प्रकार की कोताही व उपभोक्ता उत्पीड़न किसी भी स्थिति में स्वीकार्य नहीं है।

ऊर्जा मंत्री ने एमडी दक्षिणांचल को निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए मथुरा का नोडल अधिकारी बनाया।

ऊर्जा मंत्री ने आपूर्ति व्यवस्था, 1912 पर दर्ज शिकायतों के निस्तारण की स्थिति, खराब ट्रांसफार्मर, गांवों में रोस्टर आधारित आपूर्ति, कटौती वाले क्षेत्रों की समस्याओं व उनके निराकरण की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने ट्रांसफॉर्मर ओवर लोडिंग की शिकायतों का प्रभावी समाधान न होने पर नाराजगी भी जताई। साथ ही एमडी को निर्देशित किया कि वे जनपद की विशेष समीक्षा कर समस्याओं का निस्तारण कराएं।

उन्होंने समस्याओं पर तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि खराब ट्रांसफार्मर समय पर बदले जाएं। कृषि फीडरों पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति के निर्देश दिए। कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सूर्यास्त से सूर्योदय तक विद्युत की निर्बाध आपूर्ति मिलती रहे। आपूर्ति से बाधित क्षेत्रों में तत्काल व्यवस्था सुधार कर कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही एमडी ओवरलोडिंग की दिक्कतों में तत्काल सुधार सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि सरकार निर्बाध आपूर्ति के लिए संकल्पित है। पूर्ववर्ती सरकार में जहां 16 हजार मेगावाट से ज्यादा की आपूर्ति नहीं हो पाती थी। ज्यादा डिमांड होने पर फीडरों को बंद करना पड़ता था। आज हम 23 हजार मेगावाट से ज्यादा की आपूर्ति निर्बाध रूप से लगातार कर रहे हैं।

उन्होंने अपील की कि उपभोक्ता विद्युत संबंधी समस्याओं के निदान के लिए 1912 पर शिकायत करें। साथ ही अधिकारियों को सोशल मीडिया पर आ रही शिकायतों का भी प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिए।

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